दिल्ली

पूर्वी दिल्ली नगर निगम ने अपना आधिकारिक यूट्यूब चैनल शुरू किया

नई दिल्ली: राजधानी में पूर्वी दिल्ली की जनता के साथ संवाद को और बेहतर करने के उद्देश्य से पूर्वी दिल्ली नगर निगम ने अपना आधिकारिक यूट्यूब चैनल शुरू कर दिया. इस चैनल के माध्यम से निगम गतिविधियों, कार्यक्रमों और जागरूकता संबंधी सामग्री का प्रचार-प्रसार किया जाएगा. साथ ही विधायी और कार्यकारी पक्ष के संदेशों को भी इस चैनल पर प्रसारित किया जा सकेगा.

र्वी दिल्ली नगर निगम की आयुक्त डॉ. दिलराज कौर ने कहा कि सोशल मीडिया संचार का आसान और रचनात्मक माध्यम है और यूट्यूब वीडियों इसमें एक अहम टूल है. निगम स्वच्छता, स्वास्थ्य और शिक्षा जैसे महत्वपूर्ण क्षेत्रों में प्रशंसनीय कार्य कर रहा है. इन क्षेत्रों में सरकारी निकायों की जितनी भूमिका है, उतनी ही भूमिका जनसहभागिता की भी है. सरकारी अभियानों में जागरूकता से जनसहभागिता बढ़ाई जा सकती है. सोशल मीडिया इस दिशा में अहम टूल साबित हो रहा है. यह माध्यम पारंपरिक माध्यमों के मुकाबले सस्ता है और साथ ही युवाओं में लोकप्रिय भी है.

निगम की रैंकिंग में और सुधार होने की उम्मीद

निगमायुक्त ने आगे कहा कि पूर्वी दिल्ली नगर निगम की बहुत सारी गतिविधियां इलेक्ट्रॉनिक और प्रिंट मीडिया में कवर नहीं हो पाती. इन गतिविधियों का यूट्यूब के माध्यम से प्रसार किया जाएगा. निगम विगत वर्षों से स्वच्छ सर्वेक्षण में हिस्सा ले रहा है और लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहा है. यूट्यूब चैनल के माध्यम से स्वच्छता को लेकर जनता के बीच जागरूकता फैलाई जाएगी, जिससे निगम की रैंकिंग में और सुधार होने की उम्मीद है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com