latest-newsएनसीआरदिल्ली

लवली के इस्तीफा देने के दाे दिन बाद देवेंद्र यादव बने दिल्ली कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष

संवाददाता

नई दिल्ली । दिल्ली लोकसभा चुनाव की सरगर्मी के बीच अरविंदर सिंह लवली के कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद अब देवेंद्र यादव कांग्रेस के नये चेहरे के रूप में सामने आए हैं. कांग्रेस ने उन्हें दिल्ली कांग्रेस का अंतरिम प्रदेश अध्यक्ष बनाया है. कांग्रेस पार्टी की ओर से लेटर जारी किया गया है.

द‍िल्‍ली प्रदेश कांग्रेस का नया अध्‍यक्ष देवेंद्र यादव को बनाये जाने की प्रबल संभावना जताई जा रही थी. मंगलवार यानी आज उनके नाम का औपचार‍िक ऐलान क‍िया जाना था. रव‍िवार को अरव‍िंदर स‍िंह लवली के कांग्रेस प्रदेश अध्‍यक्ष पद से इस्‍तीफा देने और उसके स्‍वीकार करने के बाद अब उनकी जगह नए अध्‍यक्ष का ऐलान क‍िया जाना बाकी था. देवेंद्र यादव मौजूदा समय में पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हैं और इससे पहले वह पूर्व सीएम द‍िवंगत शीला दीक्ष‍ित के प्रदेश अध्‍यक्ष कार्यकाल में वर्क‍िंग प्रेज‍िडेंट भी बनाए गए थे.

अख‍िल भारतीय कांग्रेस कमेटी के मैंबर और पंजाब प्रभारी देवेंद्र यादव द‍िल्‍ली के बादली व‍िधानसभा से 2008 में पहली बार व‍िधायक चुने गए थे. देवेंद्र शीला दीक्ष‍ित के काफी करीबी रहे थे ज‍िसके चलते उनको (शीला दीक्ष‍ित) प्रदेश अध्‍यक्ष बनाए जाने के बाद जनवरी, 2019 में वर्क‍िंग प्रेज‍िडेंट भी बनाया गया था. उनके साथ दो अन्‍य पूर्व व‍िधायक हारुन युसूफ और राजेश ल‍िलौठ‍िया भी कार्यकारी अध्‍यक्ष बनाए गए थे. यह पहली बार हुआ था जब प्रदेश कांग्रेस में तीन-तीन वर्क‍िंग प्रेजिडेंट की न‍ियुक्‍त‍ि की गई थी. यह कांग्रेस के ल‍िए बड़े मुश्‍क‍िल दौर से गुजरने वाला वक्‍त रहा था.

इस बीच देखा जाए तो अरव‍िंद स‍िंह लवली को प्रदेश अध्‍यक्ष बनाए जाने के दौरान भी देवेंद्र यादव इस पद के सशक्‍त दावेदारों में रहे. वहीं, जब चौधरी अन‍िल कुमार को द‍िल्‍ली प्रदेश अध्‍यक्ष की कमान सौंपी गई थी उस वक्‍त भी उनका नाम काफी चर्चाओं में रहा था. यादव पंजाब प्रभारी न‍ियुक्‍त होने से पहले उत्तराखंड के प्रभारी की ज‍िम्मेदारी भी संभाल चुके हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com