गाज़ियाबाद

गाजियाबाद में खुलेंगे 15 सीएनजी फिलिंग स्टेशन, जीडीए ने दी एनओसी

गाजियाबाद : प्रदूषण से छुटकारा दिलाने के लिए जीडीए सीएनजी फिलिग स्टेशनों के लिए आए आवेदनों का तेजी से निपटारा कर रहा है। हाल में 15 सीएनजी फिलिंग स्टेशन बनाने के लिए एनओसी प्रदान की गई है। ताकि लोग सीएनजी वाहनों को खरीदने और चलाने के लिए प्रेरित हों। पेट्रोल और डीजल वाहनों का वर्चस्व सड़कों से कम हो जाए। जो प्रदूषण का सबसे बड़ा कारण हैं।

खराब ट्रांसपोर्ट व्यवस्था के कारण शहर के ज्यादातर लोग आने-जाने के लिए निजी वाहनों पर निर्भर हैं। गिने-चुने सीएनजी फिलिग स्टेशन होने के कारण कम लोग ही सीएनजी वाहन खरीदते हैं। पेट्रोल और डीजल के वाहनों की संख्या सड़कों पर तेजी से बढ़ रही है। ऐसे वाहनों के ज्यादा दौड़ने के कारण ही शहर में प्रदूषण बढ़ रहा है। केंद्र और राज्य सरकार सीएनजी वाहन खरीदने और चलाने के लिए प्रेरित कर रही है। कम सीएनजी फिलिग स्टेशन होने के कारण सरकार प्रयास के बावजूद पेट्रोल-डीजल के वाहनों के प्रति लोगों का लगाव खत्म नहीं कर पा रही। इस वजह से नए सीएनजी फिलिग स्टेशन खोलने के लिए लोगों को प्रेरित किया जा रहा है।

जीडीए सीएनजी फिलिग स्टेशन के लिए आए आवेदनों का निस्तारण तेजी से कर रहा है। जीडीए के सीएटीपी आशीष शिवपुरी ने बताया कि हाल में डूंडाहेड़ा, तलहेटा, टीला, बहेटा हाजीपुर, सादाबाद, रसूलपुर याकूतपुर, युसुफपुर, ईशापुर, शाहपुर बम्हेटा, घूकना, सिहानी गेट, बसंतपुर सैंतली, लोनी, दुहाई और प्रहलादगढ़ी में सीएनजी फिलिग स्टेशन बनाने के लिए एनओसी दी गई है। एक फिलिग स्टेशन का मामला आगामी बोर्ड बैठक में जाएगा। नूरनगर, अर्थला और मोरटा से आए आवेदनों पर आपत्ति लगाई गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com