latest-newsएनसीआरदिल्ली

अब ED के रडार पर हैं AAP के ये 10 नेता, लटक रही गिरफ्तारी की तलवार!

संवाददाता

नई दिल्ली। शराब घोटाला से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आम आदमी पार्टी (AAP) के कई नेताओं को ED अब तक गिरफ्तार कर चुकी है. कइयों से पूछताछ जारी है. वहीं, इसके इतर पार्टी के करीब 10 नेता ऐसे हैं, जो अलग-अलग मामलों जांच एजेंसी के रडार पर हैं. बता दें कि शराब घोटाला मामले में ईडी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत चार लोगों की गिरफ्तारी की है. इनमें से एक को हाल ही में सुप्रीम कोर्ट से सशर्त जमानत मिलने के बाद जेल से रिहाई हुई है. बाकी के तीन नेता अभी सलाखों के पीछे हैं यानी तिहाड़ जेल में बंद है. सजंय सिंह हाल ही में जेल से रिहा हुए हैं. बाकी सत्येंद्र जैन, मनीष सिसोदिया और सीएम केजरीवाल अभी तिहाड़ में कैद हैं.

आम आदमी पार्टी के वे 10 नेता के बारे में जो जांच एजेंसी के रडार पर हैं.

राजकुमार आनंद: बुधवार को दिल्ली केबिनेट और आम आदमी पार्टी से इस्तीफा देने वाले राजकुमार आनंद भी जांच एजेंसी ED के रडार पर हैं. 2 नवंबर 2023, जिस दिन अरविंद केजरीवाल को ED का पूछताछ के लिए पहला समन आया था, उसी दिन राजकुमार आनंद के ठिकानों पर ED की रेड हुई थी और तकरीबन 23 घंटे चली थी.

अमानतुल्लाह खान: आम आदमी पार्टी के ओखला से विधायक अमानतुल्लाह खान भी ED के रडार पर हैं. किसी भी वक्त गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है. ED पूछताछ के लिए कई बार समन भेज चुकी है लेकिन अमानत नहीं गए तो गैर जमानती वारंट की मांग को लेकर ED ने राउज एवेन्यू कोर्ट का रुख किया है. इससे पहले ED की शिकायत पर कोर्ट 20 अप्रैल के लिए समन जारी कर चुकी है.

दुर्गेश पाठक: आम आदमी पार्टी के विधायक और MCD चुनाव में पार्टी के लिए चाणक्य की भूमिका निभा चुके दुर्गेश पाठक भी ED के रडार पर हैं. 8 अप्रैल को ED ने आबकारी मामले में दुर्गेश पाठक से तकरीबन 5 घंटे तक पूछताछ की थी.

विभव कुमार: आम आदमी पार्टी के सिर्फ नेता ही नहीं मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव विभव कुमार भी एजेंसी की जांच के दायरे में हैं. ED ने 8 अप्रैल को विभव से आबकारी मामले में घंटों पूछताछ की, इससे पहले दिल्ली जल बोर्ड घोटाले में भी फरवरी के पहले सप्ताह में ED विभव के घर पर रेड कर चुकी है.

एनडी गुप्ता: आम आदमी पार्टी से राज्यसभा सांसद और पार्टी के कोषाध्यक्ष एनडी गुप्ता के ठिकानों पर भी ED रेड और घंटों की पूछताछ कर चुकी है.

कैलाश गहलोत: दिल्ली सरकार में मंत्री कैलाश गहलोत भी ED के रडार पर हैं. 30 मार्च को आबकारी मामले में ED ने कैलाश गहलोत से तकरीबन 5 घंटे तक पूछताछ की. ED का आरोप है कि विजय नायर कैलाश गहलोत को एलॉटेड सरकारी बंगले में रहते थे और आबकारी नीति की ड्राफ्टिंग में कैलाश गहलोत की भी भूमिका रही है.

दीपक सिंगला: आम आदमी पार्टी के नेता और गोवा विधानसभा चुनाव के प्रभारी रहे दीपक सिंगला के घर पर भी 27 मार्च को ED की रेड पड़ी थी.
गुलाब सिंह यादव: आम आदमी पार्टी के विधायक मटियाला से विधायक गुलाब सिंह यादव के घर पर 23 मार्च, 2024 को आयकर विभाग ने छापेमारी की थी और 24 घंटे से ज्यादा चली.

AAP के वो नेता जिनसे ED कर सकती है पूछताछ !

दिल्ली सरकार में दो बड़े मंत्री आतिशी और सौरभ भारद्वाज से भी जांच एजेंसियां पूछताछ कर सकती है. ED ने 28 मार्च को राउज एवेन्यू कोर्ट में अरविंद केजरीवाल को पेश कर दावा किया था कि मुख्यमंत्री ने विजय नायर के बारे में पूछने पर कहा था कि उनकी नायर से बहुत कम बातचीत होती थी. विजय नायर पार्टी का कम्यूनिकेशन इंचार्ज होने के नाते सौरभ भारद्वाज और आतिशी को रिपोर्ट करता था. ऐसे में हो सकता है कि जांच एजेंसी इन दोनों मंत्रियों से भी पूछताछ करे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com