latest-newsएनसीआरबुलंदशहर

बुलंदशहर ssp के तेवर सख्त, अवैध उगाही की शिकायत पर हेड कांस्टेबल सस्पेंड, कोतवाल लाइन हाजिर

संवाददाता

बुलंदशहर। अपराध रोकने में नाकाम और पुलिसकर्मियों को खुली छूट के चलते खुर्जा नगर कोतवाली करीब एक माह से चर्चाओं में है। खुर्जा नगर कोतवाली क्षेत्र में संदिग्ध परिस्थिति में मिली हरियाणा की एक युवती के पड़ोसी से सिपाही ने 25 हजार रुपये की अवैध उगाही की।

पीड़ित की शिकायत पर खुर्जा नगर कोतवाली निरीक्षक को हटा दिया गया है। उगाही करने वाले सिपाही को निलंबित कर उसके खिलाफ खुर्जा कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया गया है।

पीड़ित ने दिया था शिकायतीपत्र

मंगलवार को एसएसपी कार्यालय पहुंचे हरियाणा के पलवल निवासी एक युवक ने एसएसपी श्लोक कुमार को शिकायती पत्र सौंपा। बताया कि सोमवार को खुर्जा नगर कोतवाली से उसकी एक विधवा पड़ोसन के पास फोन किया गया। कालर सिपाही ने बताया कि उनकी बेटी खुर्जा में संदिग्ध परिस्थिति में घूमती मिली है, इसे अपनी सुपुर्दगी में ले जाओ।

विधवा ने पड़ोसी युवक से मिन्नतें की और कार लेकर खुर्जा नगर कोतवाली लेकर आई। आरोप है कि युवती को खोजने और सही सलामत उन्हें सौंपने की एवज में हेड कांस्टेबल राजकुमार ने मेनताना मांगा। विरोध करने पर उसे हवालात में डाल दिया गया और उसकी जेब से 25 हजार रुपये, मोबाइल, बेल्ट और पर्स छीन लिया।शोर शराबा होने पर कोतवाली निरीक्षक रवि रत्न मौके पर पहुंचे और युवक को हवालात से बाहर कराया। जिसके बाद युवक को अन्य सामान वापस कर दिया लेकिन 25 हजार रुपये नहीं लौटाए। विरोध करने पर मुकदमा दर्ज कर हेड कांस्टेबल ने जेल भेजने की धमकी दी। जिसके बाद पीड़ित पड़ोसी विधवा और उसकी बेटी को लेकर पलवल लौट गया। मंगलवार को एसएसपी से उक्त मामले की शिकायत की।

पीआरओ गाड़ी ले जाओ और सिपाही की शिनाख्त कराओ

एसएससपी श्लोक कुमार ने हरियाणा के युवक की शिकायत सुनकर पीआरओ धर्मेंद्र सिंह को निर्देश दिए कि वह स्वयं गाड़ी लेकर पीड़ित के साथ खुर्जा नगर कोतवाली पहुंचे। पीड़ित से आरोपित सिपाही की शिनाख्त कराओ और पूछताछ करो। पीआरओ ने शाम को एसएसपी श्लोक कुमार को रिपोर्ट सौंपी।

हेड कांस्टेबल निलंबित और मुकदमा, निरीक्षक हटाए

एसएसपी श्लोक कुमार ने अवैध उगाही करने वाले हेड कांस्टेबल को निलंबित कर दिया है। साथ ही पीड़ित की तहरीर पर हेड कांस्टेबल के खिलाफ खुर्जा कोतवाली में अवैध उगाही का मुकदमा दर्ज कराया गया है। वहीं, खुर्जा नगर कोतवाली प्रभारी रविरत्न को हटा दिया गया है और अपराध शाखा से अटैच किया गया है।

एक पीड़ित की शिकायत पर खुर्जा नगर कोतवाली में तैनात हेड कांस्टेबल को निलंबित किया गया है और शिकायत पर अवैध उगाही की धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया गया है। निरीक्षक को भी हटा दिया गया है। 1998 बैच के निरीक्षक अजय कुमार को खुर्जा नगर कोतवाली प्रभारी बनाया गया है। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com