latest-newsराज्यविविध

लश्कर-ए-तैयबा आतंकी उजैर खान मारा गया: ADGP कश्मीर ने कहा- दो आतंकियों की डेड बॉडी मिली; कोकेरनाग में 7 दिन से एनकाउंटर जारी

विशेष संवाददाता

अनंतनाग । अनंतनाग में सुरक्षाबलों के एनकाउंटर में लश्कर-ए-तैयबा (LET) आतंकी उजैर खान मारा गया। ADGP कश्मीर विजय कुमार ने मंगलवार को बताया कि हमें गडूल कोकेरनाग में दो-तीन आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी। अभी उजैर की डेड बॉडी हमें मिली है। एक और आतंकी की बॉडी देखी गई है। ऑपरेशन अभी भी जारी है।

इससे पहले सोमवार को सुरक्षाबलों ने जंगल से दो शव बरामद किए थे। इनमें एक की पहचान जवान प्रदीप सिंह के रूप में की गई है। प्रदीप अनंतनाग में मुठभेड़ के पहले दिन 13 सितंबर से लापता थे। इसी दिन कर्नल मनप्रीत सिंह, मेजर आशीष धौंचक और DSP हुमायूं भट शहीद हुए थे।

पिछले एक हफ्ते के दौरान कश्मीर में तीन जगहों पर मुठभेड़ हुई। इसमें 5 जवान शहीद हुए हैं, जबकि अनंतनाग में 1, बारामूला में 3 और राजौरी में दो यानी कुल 6 आतंकी ढेर हुए हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कश्मीर क्षेत्र में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच यह अब तक का सबसे लंबा ऑपरेशन है। वहीं, जम्मू-कश्मीर में यह तीसरी सबसे लंबी चलने वाली मुठभेड़ है। 13 सितंबर से शुरू ऑपरेशन को 100 से अधिक घंटे बीत चुके हैं।

श्रीनगर में CRPF की गाड़ी पर आतंकियों ने फायरिंग की

अनंतनाग में ऑपरेशन के बीच सोमवार को एक आतंकी ने श्रीनगर में CRPF की गाड़ी को निशाना बनाया। श्रीनगर पुलिस ने बताया कि पिस्तौल से लैस एक आतंकवादी ने CRPF के बुलेट प्रूफ गाड़ी पर फायरिंग कर दी।

हालांकि, श्रीनगर जिले के खानयार इलाके में सुरक्षाकर्मियों ने हमले को नाकाम कर दिया। घटना में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। CRPF गाड़ी पर फायरिंग करने के बाद आतंकवादी मौके से भाग गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com