latest-newsएनसीआरहापुर

हापुड़ में कांवड़ यात्रा के मार्ग पर चप्पे-चप्पे की निगरानी की व्यवस्था, 750 पुलिसकर्मी तैनात

संवाददाता

हापुड़ । हापुड़ में कांवड़ यात्रा को सकुशल संपन्न कराने के लिए पुलिस प्रशासन के अफसरों ने कमर कस ली है। जिले को 5 जोन और 17 सेक्टरों व 39 सब सेक्टर में बांटा गया है, जबकि भारी वाहनों के लिए रूट डायवर्जन लागू कर दिया गया है। हालांकि कुछ स्थानों पर इसमें छूट जरूर दी गई है। कावंड़ यात्रा के मार्गों पर शिवभक्तों की सुरक्षा के लिए 100 आईपी कैमरे लगाए गए हैं। वहीं, 750 पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है।

एसपी अभिषेक वर्मा ने बताया कि रूट डायवर्जन गाजियाबाद जिले से लागू होने के बाद हापुड़ में भी लागू कर दिया गया है। हालांकि अभी कुछ स्थानों पर इसके लिए छूट दी गई है। लोकल स्तर पर कांवड़ियों का आगमन अभी शुरू नहीं हुआ है। ऐसे में कुछ स्थानों पर भारी वाहनों को छूट दी गई है। सभी यातायात पुलिसकर्मियों को अपनी अपनी ड्यूटी पर तैनात रहने के निर्देश दिए गए हैं। जैसे ही जरूरत समझी जाएगी वैसे ही डायवर्जन को पूरी तरह लागू कर दिया जाएगा।सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेते हुए एसपी।

सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेते हुए एसपी।एसपी ने बताया कि जिले में 300 किलोमीटर मार्ग को कांवड़ मार्ग के रूप में चिह्नित किया गया है। इन मार्गों, मुख्य 13 शिवालयों और मुख्य स्थानों पर 750 पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई है। इन मार्गों पर 100 आईपी कैमरे भी लगाए गए हैं, जिनकी निगरानी हापुड़ में कंट्रोल रूम से की जाएगी। इसके अलावा बाहर से एक कंपनी पीएसी और एक कंपनी फ्लड पीएसी भी तैनात की जाएगी। ब्रजघाट और गढ़ में सुरक्षा और विशेष रूट प्लान की विशेष व्यवस्था की गई है। जबकि जगह जगह सीसीटीवी भी लगाए गए हैं।सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेते हुए एसपी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com