latest-newsकरोबारदेशविविध

यूपी, दिल्ली और कोलकाता में 17 जगहों पर आभूषण विक्रेताओं के यहां सुबह से आयकर विभाग की छापेमारी

संवाददाता टीम

लखनऊ । यूपी के कई शहरों और द‍िल्‍ली एनसीआर में आयकर विभाग का एक एक सर्च ऑपरेशन चल रहा है। इसमें कानपुर, लखनऊ और नोएडा में बडे़ ज्‍वेलर्स के यहां इनकम टैक्‍स की छापेमारी चल रही है। दिल्‍ली में भी यूपी इनकम टैक्‍स विभाग की टीम छापेमारी कर रही है।

आयकर विभाग ने गुरुवार सुबह सराफा कारोबारी भाइयों के प्रतिष्ठानों और आवास पर छापे मारे। इसमें एक भाई की दुकान जहां चौक सराफा में है वहीं दूसरे भाई का शोरूम बिरहाना रोड पर। इन दोनों के ही सिविल लाइंस में अलग-अलग आवास हैं।

आयकर अधिकारियों ने गुरुवार सुबह एक साथ उनके ठिकानों पर कार्रवाई शुरू की। जानकारी के मुताबिक कानपुर के अलावा इनके लखनऊ, दिल्ली और कोलकाता स्थित शोरूम पर भी छापेमारी की गई है। पहले दोनों भाई चौक में ही एक साथ कारोबार करते थे लेकिन बाद में बिरहाना रोड में बड़े भाई ने अपना कारोबार अलग कर लिया।

इन दोनों ही कारोबारियों पर पहले भी आयकर विभाग के छापे पड़ चुके हैं। चौक में कारोबार कर रहे भाई की लखनऊ में फैजाबाद रोड पर भी एक शोरूम है। इसके साथ ही दोनों ही भाई पिछले कुछ वर्षों से प्रापर्टी के कार्य में भी जुड़ गए थे। इसमें से एक भाई का शहर में जाजमऊ तो दूसरे पर नवाबगंज क्षेत्र में काम चल रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com