दिल्लीस्वास्थ्य

प्रदूषित पानी पर दिल्ली में सियासत, भाजपा ने केजरीवाल के खिलाफ खोला मोर्चा

नई दिल्ली। दिल्ली में प्रदूषित हवा के बाद अब पानी भी प्रदूषण की चपेट में है. भारतीय मानक ब्यूरो(बीआईएस) की रिपोर्ट में दिल्ली की 11 जगहों से पाइप से आने वाले पानी के नमूने लिए गए जिनमें ज्यादातर नमूने मानकों को पूरा करने में असफल रहे. अब बीआईएस की इस रिपोर्ट पर सियासित बढ़ गई है. केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन ने ट्वीट कर दावा किया है कि फ्री पानी के नाम पर अरविंद केजरीवाल दिल्ली की जनता को जहर पिला रहे हैं. देश के 20 शहरों को पानी पर हुए सर्वे में दिल्ली का पानी सबसे ज्यादा जहरीला पाया गया.

ट्वीट में यह भी दावा किया गया है कि विकास के बड़े-बड़े दावे करने वाली आम आदमी पार्टी की सरकार लोगों को साफ पानी तक मुहैया कराने में नाकाम रही है. इस ट्वीट के जवाब में अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सर आप तो डॉक्टर हैं. आप जानते हैं कि ये रिपोर्ट झूठी है, राजनीति से प्रेरित है. आप जैसे व्यक्ति को गंदी राजनीति का हिस्सा नहीं बनना चाहिए.

भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) ने इस मामले पर दिल्ली की आम आदमी पार्टी(AAP) सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. बीजेपी का दावा है कि दिल्ली सरकार मुफ्त पानी के नाम पर जहरीला पानी दिल्ली के लोगों को पिला रही है . इसी बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन के बीच ट्विटर पर जुबानी जंग देखने को मिली.

इससे पहले बीजेपी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से भी ट्वीट किया गया था कि दिल्ली की जनता को मुफ्त पानी के नाम पर जहरीला पानी पिला रही है केजरीवाल सरकार. दिल्लीवासियों के जीवन को संकट में डाल कर जनता के पैसों को सिर्फ विज्ञापनों में उड़ाया जा रहा है. दिल्ली को मुफ़्त नहीं, शुद्ध पानी चाहिए.

दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि अरविन्द केजरीवाल को पानी के मुद्दे पर राजनीति से ऊपर उठकर काम करना चाहिये, क्योंकि पानी से लोगों का जीवन जुड़ा हुआ है. लेकिन जहरीला पानी पीने से लोगों को जल जनित बीमारियां होने लगी हैं.

दिल्ली में सबसे ज्यादा वाटर प्यूरीफायर खरीदे जा रहे हैं, लेकिन जो लोग गरीब हैं और वाटर प्यूरीफायर नहीं खरीद सकते हैं वह जहरीला पानी पीकर बीमार हो रहे हैं. पानी में जहर है, हवा में जहर है, केजरीवाल दिल्ली के लिए कहर है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com