latest-newsएनसीआरदिल्ली

केजरीवाल को एक और बड़ा झटका, विजिलेंस विभाग का एक्शन, निजी सचिव बिभव कुमार पर गिरी गाज

संवाददाता

नई दिल्ली। दिल्ली शराब घोटाला केस में तिहाड़ जेल में बंद अरविंद केजरीवाल को एक और बड़ा झटका लगा है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव बिभव कुमार के खिलाफ विजिलेंस विभाग ने बड़ा एक्शन लिया है और उन्हें हटा दिया है. बता दें कि मंगलवार को अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव बिभव कुमार ने आम आदमी पार्टी नेता से तिहाड़ जेल में मुलाकात की थी.

विजिलेंस विभाग ने अरविंद केजरीवाल के पीए यानी निजी सचिव बिभव कुमार की नियुक्ति को सही नहीं माना है. विजिलेंस विभाग के स्पेशल सेक्रेटरी YVVJ राजशेखर द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि बिभव कुमार की नियुक्ति के लिए निर्धारित प्रक्रिया और नियमों का ईमानदारी से पालन नहीं किया गया. इसलिए ऐसी नियुक्ति अवैध और अमान्य है.

सतर्कता निदेशालय ने 10 अप्रैल से दिल्ली के मुख्यमंत्री के निजी सचिव बिभव कुमार की सेवाएं समाप्त कर दी है. आदेश में बिभव कुमार के खिलाफ लंबित 2007 के कानूनी मामले का हवाला भी दिया गया है, जिसमें सरकारी कर्मचारी पर हमला और काम में बाधा उत्पन्न करने का मामला था. न्यूज18 इंडिया के पास आदेश की कॉपी भी मौजूद है.

बता दें कि विजिलेंस विभाग ने ऐसे वक्त पर अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव बिभव कुमार के खिलाफ एक्शन लिया है, जब कुछ दिनों पहले ही ईडी ने उनसे पूछताछ की थी. दिल्ली शराब घोटाला केस में प्रवर्तन निदेशालय ने बिभव कुमार से 8 अप्रैल को पूछताछ की थी. अरविंद केजरीवाल भी आबकारी नीति घोटाला केस में ही तिहाड़ जेल में बंद हैं.

दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया था. केजरीवाल को संबंधित मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 21 मार्च को गिरफ्तार किया था. इस मामले में मनीष सिसोदिया और संजय सिंह भी गिरफ्तार हो चुके हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com