latest-newsउत्तर प्रदेश

बीजेपी की एक और लिस्ट, डिंपल यादव को टक्कर देंगे जयवीर सिंह ठाकुर, आसनसोल से शत्रुघ्न सिन्हा के खिलाफ होंगे एसएस अहलुवालिया

गाजीपुर से पारसनाथ तो इलाहाबाद से केसरीनाथ त्रिपाठी के बेटे को टिकट, भाजपा ने घोषित किये सात उम्मीदवार
संवाददाता

नई दिल्ली । लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने उम्मीदवारों की एक और सूची जारी कर दी है। इस सूची में कुल 9 नाम शामिल हैं। इन 9 नामों में उत्तर प्रदेश से सात, पश्चिम बंगाल की आसनसोल सीट और चंडीगढ़ सीट शामिल है। चंडीगढ़ से वर्तमान सांसद किरण खेर को इस बार टिकट नहीं दिया गया है। किरण खेर की जगह संजय टंडन भाजपा के उम्मीदवार होंगे जबकि आसनसोल से शत्रुघ्न सिन्हा के खिलाफ एसएस अहलूवालिया को मैदान में उतर गया है। पहले आसनसोल से पवन सिंह को टिकट दिया गया था। लेकिन उनके इनकार के बाद अब पूर्व केंद्रीय मंत्री और पार्टी के वरिष्ठ नेता एसएस अहलूवालिया पर भाजपा ने दांव लगाया है।

उत्तर प्रदेश में डिंपल यादव के खिलाफ मैनपुरी सीट से जयवीर सिंह ठाकुर उम्मीदवार होंगे। मैनपुरी सीट को मुलायम सिंह यादव परिवार का गढ़ माना जाता है। इसके अलावा कौशांबी से विनोद सोनकर को चुनावी मैदान में उतर गया है। फूलपुर से प्रवीण पटेल चुनावी मैदान में होंगे। हालांकि इस सीट के लिए उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य का भी नाम पिछले दिनों सुर्खियों में आया था। इलाहाबाद से रीता बहुगुणा जोशी की जगह निरज त्रिपाठी को मैदान में उतर गया है। बलिया से नीरज शेखर को टिकट दिया गया है। नीरज शेखर पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के पुत्र हैं। चंद्रशेखर को बागी बलिया भी कहा जाता था। बलिया चंद्रशेखर की जन्म और कर्मभूमि दोनों रही है। 

मछली शहर सीट से बीपी सरोज को टिकट पार्टी ने दिया है जबकि गाजीपुर से पारस नाथ राय उम्मीदवार होंगे। इस सीट से कभी बीजेपी के कद्दावर नेता रहे वर्तमान में जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा सांसद हुआ करते थे। उत्तर प्रदेश में भाजपा ने अभी भी रायबरेली सीट को लेकर अपनी चुप्पी साथ रखी है। रायबरेली और अमेठी सीट गांधी परिवार का गढ़ माना जाता है। अमेठी से स्मृति ईरानी को चुनावी मैदान में उतर जा चुका है। जबकि रायबरेली से अभी भी भाजपा का उम्मीदवार कौन होगा, इस पर सस्पेंस बना हुआ है। वहीं, दूसरी ओर कांग्रेस ने भी अमेठी और रायबरेली से अब तक अपने उम्मीदवार नहीं उतारे हैं। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com