latest-newsदेश

एक ही मंच से भाजपा, मोदी और ईडी के खिलाफ हल्ला बोलेंगी कल्पना सोरेन और सुनीता केजरीवाल!

संवाददाता

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की शराब नीति मामले में ED द्वारा की गयी गिरफ्तारी के खिलाफ दिल्ली के रामलीला मैदान I.N.D.I.A ब्लॉक की महारैली कल यानी 31 मार्च को होगी. महारैली को सफल बनाने के लिए दिल्ली में जहां आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के नेता कार्यकर्ता जोरशोर से लगे हैं वहीं I.N.D.I.A ब्लॉक के सभी नेताओं को महारैली में शामिल होने का न्योता भेजा गया है.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार झारखंड के मुख्यमंत्री चम्पाई सोरेन भी इस महारैली में शामिल होंगे. पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन भी शिरकत करेंगी. कल्पना सोरेन शनिवार को दिल्ली पहुंची और सुनीता केजरीवाल से उनके सरकारी आवास पर जाकर मिली, जबकि मुख्यमंत्री चंपई सोरेन कल दिल्ली जायेंगे.

दूसरी बार कल्पना सोरेन राष्ट्रीय मंच से रखेंगी अपनी बात

राहुल गांधी की मणिपुर से मुम्बई तक की भारत जोड़ो न्याय यात्रा के समापन पर आयोजित कार्यक्रम में कल्पना सोरेन शामिल हुईं थीं. मुख्यमंत्री चम्पाई सोरेन के साथ उस कार्यक्रम में भाग लेने मुम्बई गयी कल्पना सोरेन ने तब अपने लगभग 06 मिनट के संबोधन में भाजपा, प्रधानमंत्री और ईडी पर कटाक्ष किया था साथ ही साथ उन्होंने कहा था कि झारखंड झुकेगा नहीं.

कल्पना और सुनीता का दर्द एक जैसा

कल्पना सोरेन और सुनीता केजरीवाल दोनों का दर्द एक जैसा है. हेमंत सोरेन के झारखंड के मुख्यमंत्री रहते कल्पना सोरेन राज्य की राजनीति से प्रायः अलग ही रहतीं थीं, उसी तरह जब तक अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी ED ने नहीं की थी तब तक सुनीता केजरीवाल अपने घर और परिवार को संभालने में लगी थी. लेकिन हेमंत सोरेन-अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद कल्पना सोरेन और सुनीता केजरीवाल ने जिम्मेवारी संभालने में देर नहीं की.

एक तरफ ये दोनों महिलाएं जेल या ED की रिमांड पर लिए गए अपने पति से मुलाकात कर उनका हौसला बढ़ाते दिखीं तो दूसरी ओर पार्टी को भी एक जुट बनाए रखने को लेकर तत्पर दिखीं. कल्पना सोरेन ने तो गिरिडीह, बरहेट में जनसभा में शामिल होकर यह साफ कर दिया कि पति के जेल जाने के बाद भी भाजपा और केंद्र सरकार के खिलाफ उलगुलान जारी रहेगा.

रामलीला मैदान के मंच से कल्पना-सुनीता का भाषण होगा भावनात्मक

दिल्ली के रामलीला मैदान में 31 मार्च को होनेवाली इंडिया गठबंधन की महारैली में तमिलनाडु, उत्तर प्रदेश, जम्मू कश्मीर, बिहार, कर्नाटक, महाराष्ट्र सहित प्रायः सभी राज्यों से विपक्षी दलों के नेताओं की उपस्थिति होगी लेकिन सबकी नजरें होंगी कल्पना सोरेन और सुनीता सोरेन उस मंच से जनता को क्या संदेश देती हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि दोनों के पति ED की कार्रवाई की वजह से जेल में हैं और इन दो महिलाओं पर अपने परिवार के साथ साथ पार्टी की एकता और मजबूती बनाये रखने की जिम्मेवारी आन पड़ी है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com