दिल्ली

नवरात्रि के छठे दिन हुआ मां कात्यायनी का भव्य श्रृंगार, शाम को नीटू चंचल की मंडल करेगी मां का गुणगान

संवाददाता

नई दिल्‍ली। जैसे जैसे नवरात्रि आगे बढ़ रहे हैं, वैसे वैसे दिल्ली में मां के अलग-अलग रूपों में की जा रही पूजा के लिए भक्‍तों का सैलाब बढता जा रहा है। दिल्‍ली के अलग-अलग मंदिरों के साथ पूजा स्‍थलों पर पूजा अनुष्‍ठान सोमवार को भी पूरे भक्ति भाव से संपन्‍न हुए। 

जागृति एन्‍कलेव स्थित मंदिर श्री आद्याकात्यायनी शक्ति पीठ ट्रस्‍ट द्वारा अयोजित किए जा रहे बसंतीय नवरात्र महोत्‍सव में सोमवार को छठे नवरात्र पर मां के श्‍वेत स्वरूप झंडेवाली का शृंगार और पूजा माँ कात्यायनी के रूप मैं किया गया । महर्षि कत के पुत्र ऋषि कात्य के घर पुत्री के रूप में जन्म लेने के कारण इनका नाम कात्यायनी  पड़ा। इनकी उपासना से साधक को बड़ी सफलता से अर्थ, धर्म, काम, मोक्ष – चारों फलों की प्राप्ति होती है। आज के दिन साधक जन अपने मन को आज्ञा चक्र में स्थित करते हैं।

मंदिर श्री आद्याकात्यायनी शक्ति पीठ ट्रस्‍ट के सेवक राजन बाहरी व जेएमडी परिवार ने बताया कि 30 मार्च तक चलने वाले बसंतीय नवरात्र महोत्‍सव के दौरान हर नवरात्र में संध्‍या के वक्‍त सांय आठ से साढे दस बजे तक माता की चौकी का आयोजन हो रहा है। जिसमें अलग-अलग मंडलियों द्वारा मां के विभिन्‍न रूपों का स्‍तुति पाठ किया जा रहा है । पहले दिन अशोक भारद्वाज ने अपने साथियों के साथ दुर्गा स्तुति पाठ किया। दूसरे नवरात्र की संध्‍या पर राजू अनेजा की वृन्‍दावन धाम मित्र मंडली ने, तीसरे नवरात्र पर राज सहगल व उनके साथियों ने, चौथे नवरात्र पर महंत श्री हरबंस लाल बंसी ने और रविवार सांय विक्‍की जी ने अपने साथियों के साथ माता की चौकी में मां का गुणगान किया। सोमवार सांय वक्‍त नीटू चंचल व उनके साथी मां के चरणों में उनका गुणगान करेगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com