latest-newsएनसीआरदिल्ली

द‍िल्‍ली की 3 सीटों पर BJP उम्मीदवारों ने किया नामांकन

संवाददाता

नई दिल्ली। दिल्ली की तीन अलग -अलग लोकसभा सीट से भाजपा के उम्मीदवारों ने अपना नामांकन दाखिल किया है। लोकसभा चुनाव को लेकर बृहस्पतिवार को नामांकन के चौथे दिन 15 प्रत्याशियों ने 23 नामांकन पत्र दाखिल किए।  चौथे दिन बृहस्पतिवार को कुल 23 नामांकन पत्र आए। सबसे ज्यादा उत्तर पश्चिमी दिल्ली में सात नामांकन दाखिल हुए हैं। वहीं उत्तर पूर्वी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र में चार नामांकन दाखिल हुए हैं। जबकि नई दिल्ली में एक, चांदनी चौक में तीन, पश्चिमी दिल्ली में छह और दक्षिणी दिल्ली में दो नामांकन दाखिल हुए। बता दें कि राजधानी में नामांकन भरने की अंतिम तिथि छह मई है। उस दिन तक प्रत्याशी नामांकन कर सकेंगे। सात मई को नामांकन की जांच की जाएगी और नौ मई को नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि है।

चांदनी चौक संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी प्रवीण खंडेलवाल ने शुक्रवार को अपना नामांकन पर्चा भर दिया है. इस दौरान खंडेलवाल के समर्थन में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल और सांसद डॉ हर्षवर्धन ने जनसभा को संबोधित किया.

खंडेलवाल ने नामांकन से पहले रोड शो कर अपनी ताकत दिखाई. इस दौरान कार्यकर्ताओं के आलावा बड़ी संख्या में व्यापारिक, सामाजिक एवं धार्मिक संस्थाओं के प्रतिनिधी शामिल हुए. साथ ही हजारों की संख्या में गाड़ियां सड़कों पर दौड़ी. कार्यकर्ताओं में जोश दिखाई दिया. रोड शो के दौरान कार्यकर्ताओं ने 400 पार का नारा भी दिया. नामांकन के बाद खंडेलवाल ने कहा क‍ि वो चुनाव जीतेंगे और पीएम मोदी के नेतृत्व में एक बार फ‍िर केंद्र में एनडीए की सरकार बनेगी.

रामबीर बिधूड़ी के नामांकन में उमड़े लोग, धामी और वीरेंद्र सचदेवा भी रहे मौजूद

ramvir vidhuri

दक्षिणी दिल्ली लोकसभा सीट पर बीजेपी प्रत्याशी रामबीर सिंह बिधूड़ी ने शुक्रवार को अपना नामांकन दाखिल किया. इस दौरान बिधूड़ी के रोड शो में जनता की भीड़ देखी गई. इस दौरान उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी औऱ वीरेंद्र सचदेवा भी मौजूद रहे. बीजेपी प्रत्याशी रामवीर सिंह बिधूड़ी ने अपना नामांकन दाखिल करने से पहले पृथ्वीराज मार्केट स्थित श्री गोपाल मंदिर में माथा टेककर ईश्वर का आशीर्वाद लिया.

रोड शो के बाद लाडो सराय में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने जनसभा को संबोधित किया. इस संबोधन में इंडिया गठबंधन और केजरीवाल सरकार को जमकर घेरा. पुष्कर सिंह धामी ने राहुल गांधी पर भी जबरदस्त हमला बोला. कार्यक्रम में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री ने मौजूदा केजरीवाल सरकार के ऊपर कई आरोप लगाये.

पश्चिमी दिल्ली से भाजपा प्रत्याशी कमलजीत कमलजीत सेहरावत ने दाखिल किया नामांकन

कमलजीत सेहरावत

पश्चिमी दिल्ली सीट से भाजपा प्रत्याशी कमलजीत कमलजीत सेहरावत ने गुरुवार को अपना नामांकन दाखिल किया. उनके पति राजकुमार सेहरावत ने भी उनके साथ डमी प्रत्याशी के तौर पर भारतीय जनता पार्टी से अपना नामांकन दाखिल किया.
मौजूदा समय में वह द्वारका के 120 बी वार्ड से निगम पार्षद हैं. साथ ही वह दिल्ली नगर निगम की स्थाई समिति की सदस्य और भारतीय जनता पार्टी दिल्ली प्रदेश की महामंत्री भी हैं.

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com