latest-newsएनसीआरदिल्ली

‘हिम्मत है तो दिल्ली में राष्ट्रपति शासन लगाकर दिखाएं…’, विधानसभा में LG पर बरसे AAP विधायक

संवाददाता

नई दिल्ली। सोमवार को दिल्ली विधानसभा का सत्र बुलाया गया. विधानसभा में आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक अखिलेश पति त्रिपाठी ने कहा कि जेल से सरकार चलाकर देश को नायाब मॉडल देंगे. हम झुकने वाले नहीं हैं. AAP विधायक ने उपराज्यपाल वीके सक्सेना पर जमकर भड़ास निकाला. उन्होंने कहा, दिल्ली के उपराज्यपाल कह रहे हैं कि जेल से सरकार नहीं चलने देंगे. क्या किसी की बपौती है जो जेल से सरकार नहीं चलेगी. क्या दिल्ली के लोगों ने आपको सरकार चुना था. हिम्मत है तो दिल्ली में राष्ट्रपति शासन लगा कर दिखाएं.

PM बन सकते हैं केजरीवाल, इसलिए जेल के अंदर डाला

दिल्ली विधानसभा में AAP के विधायक मोहिंदर गोयल ने कहा कि अरविंद केजरीवाल देश के प्रधानमंत्री हो सकते हैं, इसलिए उन्हें जेल के अंदर किया गया. दिल्ली विधानसभा में सोमवार को दवाइयां की कमी के मुद्दे पर चर्चा के दौरान आम आदमी पार्टी के विधायक मोहिंदर गोयल ने केंद्र सरकार और भाजपा पर जमकर निशाना साधा. आम आदमी पार्टी के विधायक ने मुख्यमंत्री की गिरफ्तारी का विरोध करते हुए कहा कि केंद्र में बैठी सरकार आताताई बनी हुई है.

‘LG ने सारी व्यवस्थाओं को तहस-नहस कर दिया है’

मोहिंदर गोयल ने सदन में कहा कि अरविंद केजरीवाल जनता का पैसा जनता के हितों के लिए खर्च करते हैं. केंद्र सरकार ने LG को बिठाकर सारी व्यवस्थाओं को तहस-नहस कर दिया है. लेकिन भगवान की लाठी जब चलती है तो वह दिखती नहीं है, होश ठिकाने लगा देती है. इलेक्टोरल बॉन्ड पर दिल्ली विधानसभा रिट दाखिल करे और केस लड़े.

मनी ट्रेल से जुड़ा अब तक कुछ नहीं मिला

AAP विधायक ने आगे कहा कि जिस शराब नीति के तहत अरविंद केजरीवाल को जेल की सलाखों के अंदर किया गया है. उनके ऊपर मनी ट्रेल का अब तक कुछ नहीं मिला है. संजय सिंह के खिलाफ मनी ट्रेल का अब तक कुछ नहीं मिला है. इसी प्रकार दिल्ली, पंजाब और देश के हितों के लिए अरविंद केजरीवाल काम कर रहे थे और जब इन लोगों को लगा कि अरविंद केजरीवाल देश का प्रधानमंत्री हो सकता है, तो इसी नाते उन्होंने अरविंद केजरीवाल को अंदर कर दिया.

AAP विधायक ने भारतीय जनता पार्टी की तुलना कौरवों से करते हुए कहा कि ‘दिल्ली कभी इंद्रप्रस्थ हुआ करती थी. कौरव भी एक समय में इस प्रकार से हुआ करते थे, जिस तरह आज भारतीय जनता पार्टी है. लेकिन जिस तरह कौरव मिट गए, उस तरह भारतीय जनता पार्टी भी मिट जाएगी.’

महाभारत में चली कालचक्र ने ऐसी चाल, युद्ध भयंकर हुआ और कौरव हुए बेहाल. आज समर भूमि ने फिर वही दिन दोहराया है, मोदी तुम्हारे चरित्र में दुर्योधन नजर आया है….”

‘महाभारत में जीत पांडवों की हुई’

आगे महेंद्र गोयल ने सदन में कहा, ‘मोदी जी इतने आताताई मत बनिए. दुर्योधन और दुशासन ने महाभारत में घटिया चाल चली थी. लेकिन जीत पांडवों की हुई. क्योंकि वह सत्य के साथ थे. अरविंद केजरीवाल भी सत्य के साथ हैं. हिम्मत है तो देश भर के कई राज्यों में आपकी (BJP) सरकार है. वहां अस्पतालों को ठीक करो और अच्छी व्यवस्थाओं को लागू करो. “…तब था इंद्रप्रस्थ, आज दिल्ली है. तब थे कौरव, आज भाजपाई हैं. तब था शतरंज, आज तानाशाही है. तब थी कौरवी सेना, आज ED और CBI है…”

आम आदमी पार्टी विधायक ने कहा कि इस बात का पूरा भरोसा है कि जल्द ही अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन भी जेल की सलाखों से बाहर आएंगे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com