latest-newsएनसीआरदिल्ली

जेल से निकलने के बाद संजय सिंह की पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस, कहा- बीजेपी सिर से पांव तक शराब घोटाले में डूबी

विशेष संवाददाता

नई दिल्ली । नई दिल्ली: AAP नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा है कि बीजेपी शराब घोटाले में डूबी हुई है, संजय सिंह अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में बीजेपी पर बड़े आरोप लगा रहे हैं. संजय सिंह ने बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाए. संजय सिंह ने कहा, “बीजेपी ने कैसे अरविंद केजरीवाल को इस घोटाले में फंसाया. इसका खुलासा मैं करूंगा.”. संजय सिंह ने मांगूटा रेड्डी और पीएम मोदी की एक तस्वीर भी पेश की और कहा कि ये शराब घोटाला बीजेपी ने किया है और ये दिल्ली के मुख्यमंत्री के खिलाफ बड़ी साजिश है. उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल पर पहले ना कोई दाग था, ना अब कोई दाग है.

शराब घोटाले पर संजय सिंह ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि सर्वोच्च न्यायालय के आदेश पर इलेक्टोरल बॉन्ड की डिटेल जानकारी 21 मार्च की शाम 6:50 बजे वेबसाइट पर डाली गई जैसे ही ये जानकारी वेबसाइट पर सार्वजनिक हुई, इसमें शराब घोटाले में कथित रूप से शामिल कारोबारी द्वारा बीजेपी को चंदा देने की बात सामने आई. शराब कारोबारी द्वारा भारतीय जनता पार्टी को 55 करोड़ के डोनेशन की बात सार्वजनिक हुई, उसी दिन शाम 7 बजकर 14 मिनट पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर पर ईडी की टीम चली जाती है. वहां छापा मार ढाई घंटे की पूछताछ के बाद अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लेती है. असली बात यह है कि शराब घोटाला भारतीय जनता पार्टी ने किया है और यह शराब घोटाला ईडी की जांच के बाद शुरू हुआ है.दिल्ली के मुख्यमंत्री के खिलाफ गहरी साजिश हुई है.

संजय सिंह ने दिखाई पीएम मोदी और मगुंटा रेड्डी की फोटो

संजय सिंह ने मगुंटा रेड्डी और पीएम मोदी की तस्वीर दिखाई और कहा कि इन्हें मोदी जी का पूरा समर्थन प्राप्त है. संजय सिंह ने कहा कि राघव मगुंटा रेड्डी और उनके पिता मगुंटा श्रीनिवासुलु रेड्डी से शराब घोटाले की जांच शुरू होने के बाद कुल 10 बयान लिये थे. 10 बयान में से नौ बयानों में अरविंद केजरीवाल के नाम का कोई जिक्र नहीं है. लेकिन जब बीते साल अप्रैल महीने में राघव ने अरविंद केजरीवाल का नाम लिया तो उसे जमानत भी मिल गई और फिर उसके बाद क्या राजनीतिक लाभ मिला या सब देख रहे हैं. संजय सिंह ने भी कहा कि टीडीपी ने मांगुटा रेड्डी को टिकट दिया है और टीडीपी एनडीए में शामिल है.

जबरन अरविंद केजरीवाल के खिलाफ बयान दिलवाए गए-संजय सिंह

संजय सिंह ने कहा ‘राघव मगुंटा को जेल के अंदर रखा जाता है. 5 महीने तक जेल में रखा जाता है और तब वह अपना बयान बदल देता है. 16 सितंबर 2022 को पहली बार ईडी की कार्रवाई होती है. 16 जुलाई 2023 को जब उसने पहली बार केजरीवाल का नाम लिया उसे जमानत मिल गयी. लेकिन हैरानी की बात सबसे ज्यादा जिसमें शराब घोटाले को लेकर कोई बात नहीं कही गयी, इसे ईडी ने झूठा बताते हुए गायब कर दिया. हमारे वकीलों ने अदालत में बार-बार कहा कि हमें वह बयान देखना है जो बार-बार दिया गया है. जब कोर्ट ने आदेश दिया कि देखो, तो उनके होश उड़ गए हैं. बाप बेटे के 9 बयानों में कहीं भी अरविंद केजरीवाल के जिक्र नहीं है और बाद में जबरन दबाव बनाकर अरविंद केजरीवाल के खिलाफ बयान दिलाया जाता है’.

शरद रेड्डी का भी लिया नाम

उन्होंने कहा कि ‘शरद रेड्डी के घर पर 9 नवंबर 2022 को छापा होता है. उसके बाद उनसे अरविंद केजरीवाल के बारे में पूछा जाता है लेकिन वो साफ-साफ मना कर देता है. शरद रेड्जी के कुल 12 बयान होते हैं. उन्होंने कहा कि 10 नवंबर को शरद रेड्डी को गिरफ्तार कर 6 महीने जेल में रखा गया उसे बार-बार केजरीवाल के खिलाफ बयान देने के लिए कहा गया लेकिन इसने नहीं दिया, फिर रेड्डी टूट गया 25 अप्रैल को उसने केजरीवाल के खिलाफ बयान दिया’.

आम आदमी पार्टी के वकील ने फिर इस पर ऐतराज किया कि शरद रेड्डी के पुराने बयानों को क्यों गलत बता दिया गया. जब वो कोर्ट के आदेश पर फिर ईडी के दफ्तर में गए और सारे बयान देख वकीलों के होश उड़ गए. 10 बयानों में अरविंद केजरीवाल का नाम नहीं था. 25 अप्रैल 2023 को जैसे ही अरविंद केजरीवाल के खिलाफ शरद रेड्डी बयान देता है उसे जमानत मिल जाती है.

संजय सिंह ने कहा कि असली घोटाला शुरू हुआ ईडी की जांच के बाद. भारतीय जनता पार्टी को शराब घोटाले में पहले 5 करोड़ रुपये मिले फिर 55 करोड़ का रिश्वत ली गई. इसलिए मैं इस देश की जनता से कहना चाहता हूं आपका मुख्यमंत्री सौ प्रतिशत ईमानदारी से अपना जीवन जीता आया है और जी रहा है. अरविंद केजरीवाल पर ना कोई दाग पहले था और ना जीवन में कभी रहेगा. संजय सिंह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का नारा है जो जितना बड़ा भ्रष्टाचारी वो उतना बड़ा पदाधिकारी.

केजरीवाल की महापुरुषों के बीच फोटो पर भी बोले: संजय सिंह ने पत्रकारों के सवाल के जवाब में कहा कि इसमें क्या मुद्दा है. लोग भगत सिंह की प्रतिमा के साथ सेल्फी खिंचाते हैं. अगर किसी की फोटो महापुरूषों के बीच है तो इसमें क्या समस्या है. उन्होंने कहा फोटो लगाने का मकसद ये नहीं कि हम खुद को बहुत बड़ा समझते हैं बल्कि हम महापुरूषों के दिखाये रास्ते पर चल रहे हैं उनके उसूलों को अनुसरण कर रहे हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com