latest-newsउत्तर प्रदेश

वेस्ट यूपी के नाराज ठाकुरों को साधने के लिए पहले राजनाथ की रैली अब गाजियाबाद में पहली बार रोड शो करेंगे पीएम मोदी चप्पे-चप्पे पर तैनात रहेंगे जवान

विशेष संवाददाता

गाजियाबाद । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 6 अप्रैल को गाजियाबाद में रोड शो करेंगे। यह पहला मौका होगा जब पीएम गाजियाबाद में रोड शो करेंगे। आखिर मोदी को गाजियाबाद में रोड शो की जरूरत क्यों पड़ी। इसके पीछे की वजह नाराज ठाकुर समाज को बताया जा रहा है। बुधवार को नाराज ठाकुरों को अपने पाले में करने के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी गाजियाबाद पहुंचे थे। अब 6 अप्रैल को खुद मोदी भी गाजियाबाद में रोड शो के जरिए राजपूत समाज यानी ठाकुरों को साधने की कोशिश करेंगे। पीएम के रोड शो को लेकर केंद्रीय एंजेसियां और गाजियाबाद पुलिस कमिश्नरेट अलर्ट हो गया। बताया जा रहा है कि पीएम का रोड शो करीब एक किलोमीटर का होगा जो अंबेडकर रोड से निकलेगा।

यह है पूरा मामला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 6 अप्रैल को भाजपा प्रत्याशी अतुल गर्ग के पक्ष में चुनाव प्रचार करेंगे। इस दौरान वे गाजियाबाद में एक रोड शो करेंगे। प्रधानमंत्री का रोड शो अंबेडकर रोड पर निकाला जाएगा। रोड शो कालका गढ़ी चौक से शुरू होगा और चौधरी मोड़ तक निकाला जाएगा। इस रोड शो के दौरान कई राज्यों की संस्कृति भी देखने को मिलेगी। कालका गढ़ी चौक से चौधरी मोड़ तक 1 किलोमीटर लंबी सड़क के दोनों और भाजपा कार्यकर्ता और जनता के लोग मौजूद रहेंगे। यहां पर केरल, उड़ीसा, बंगाल की संस्कृति देखने को मिलेगी। इन राज्यों के रहने वाले लोगों का समूह बनाया जा रहा है। जो अपनी पारंपरिक वेशभूषा में रोड शो वाले पथ पर रहेंगे। इसके अलावा व्यापार मंडल के व्यापारी भी मौजूद रहेंगे। रोड के दोनों तरफ बूथ और मंडल को कार्यकर्ता भी प्रतिभाग करेंगे। प्रत्येक व्यापार मंडल से 300 व्यापारी मौजूद रहेंगे। प्रधानमंत्री के रोड शो में ;सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ लेने वाले लाभार्थी भी मौजूद रहेंगे। इसके अलावा दिव्यांग और ब्रह्मकुमारी से भी बहने रोड शो के दौरान मौजूद रहेंगी।

गाजियाबाद में पहला मौका

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहली बार गाजियाबाद शहर में रोड शो करेंगे इससे पहले वे ट्रांस हिंडन क्षेत्र में नमो भारत ट्रेन का उद्घाटन कर चुके हैं और जनता को एक रैली को संबोधित इस दौरान हुए एक रैली के दौरान जनता को संबोधित कर चुके हैं। यह पहली बार होगा जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गाजियाबाद शहर में रोड शो का आयोजन करेंगे रोड शो करेंगे। भाजपा प्रत्याशी अतुल गर्ग के लिए चुनाव प्रचार करने आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रोड शो उनके विधानसभा क्षेत्र में आयोजित कराया जा रहा है।

नो फ्लाईंग जोन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम से पहले गाजियाबाद कमिश्नर रेट ने सुरक्षा व्यवस्था को चाक चौबंद करने के लिए दिशा निर्देश जारी किए हैं। गाजियाबाद कमिश्नररेट ने गाजियाबाद में धारा 144 लागू करने और असामाजिक तत्वों एवं खतरों से निपटने के लिए नो फ्लाईंग जोन घोषित किया है। इस दौरान ड्रोन, पैराग्लाइडर, हॉट बैलून व अन्य उड़ने वाली वस्तुओं पर प्रभावी प्रतिबंध लगाया गया है। इस दौरान थाना क्षेत्र कोतवाली, नंदग्राम, सिहानी गेट, साहिबाबाद, लिंक रोड, टीला मोड़, इंदिरापुरम एवं कौशांबी को नो ड्रोन जोन घोषित किया गया है। किसी प्रकार के ड्रोन, अनमैंड एरियल व्हीकल, पैराग्लाइडर, हॉट बैलून व अन्य उड़ने वाली वस्तुओं पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध रहेगा।

नाराज ठाकुरों को साधने पहुंचे राजनाथ सिंह

गाजियाबाद लोकसभा के नाराज ठाकुरों को साधने के लिए बुधवार खुद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह शहर में पहुंचे। इस दौरान पहले उन्होंने भाजपा प्रत्याशी अतुल गर्ग के साथ एक जनसभा को संबोधित किया। फिर उनके साथ नामाकंन में भी शामिल हुए। बताया जा रहा है कि राजनाथ को आलाकमान के आदेश पर गाजियाबाद आना पड़ा है। राजनाथ ने इस दौरान गाजियाबाद में भाजपा के ठाकुर नेताओं के साथ-साथ समाज के मोज्जिज लोगों से भी मुलाकात की। बताया जा रहा है कि गाजियाबाद से वीके सिंह का टिकट कटने के बाद से ठाकुर समाज भाजपा से नाराज है। ठाकुर समाज की इसी नाराजगी को दूर करने के लिए बुधवार को खुद राजनाथ सिंह को गाजियाबाद आना पड़ा।

राजनाथ की जनसभा में धौलाना विधायक धर्मेश तोमर भी मौजूद थे। इस दौरान राजनाथ सिंह ने धर्मेश तोमर का भी मंच से नाम लिया था। बताया जा रहा है कि धर्मेश तोमर के क्षेत्र से करीब 20 बस जनसभा में पहुंची थी। राजनाथ सिंह ने अपने 36 मिनट के भाषण में गाजियाबाद के सभी विधायक और यहां के लोगों के प्रेमभाव को लेकर भी बात की। बताया जा रहा है कि राजनाथ की जनसभा के बाद एक बार फिर ठाकुर भाजपा के खेमे में जाते दिख रहे हैं।

7 बार भाजपा और 5 बार जीती कांग्रेस

गाजियाबाद लोकसभा सीट उत्तर प्रदेश में है और दिल्ली के पास है। जब से इस लोकसभा सीट का नाम गाजियाबाद पड़ा है, उसके बाद से अब तक इस सीट पर सिर्फ बीजेपी की जीत हुई है। इस सीट पर राजपूत-ब्राह्मण और मुसलमान वोटर की बहुलता है। गाजियाबाद लोकसभा सीट से 7 बार बीजेपी और 5 बार कांग्रेस को जीत मिली है। चलिए आपको इस सीट का जातीय समीकरण और इतिहास बताते हैं।

साल 2009 से लगातार राजपूत उम्मीदवार दर्ज कर रहा था जीत

गाजियाबाद लोकसभा सीट से साल 2009 से लगातार राजपूत उम्मीदवारों को जीत होती रही है। लेकिन इस बार मुख्य पार्टियां बीजेपी और कांग्रेस ने राजपूत उम्मीदवार को टिकट नहीं दिया है। बीजेपी ने वर्तमान सांसद वीके सिंह का टिकट काट दिया है और उनकी जगह अतुल गर्ग को उम्मीदवार बनाया है। जबकि कांग्रेस ने डॉली शर्मा को उम्मीदवार बनाया है. डॉली शर्मा ब्राह्मण समुदाय से आती हैं. जबकि अतुल गर्ग वैश्य समुदाय से हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com