latest-newsअपराधएनसीआरहापुर

हापुड़ पुलिस की बड़ी उपलब्धि : आईजीएल कंपनी से चुराए थे 70 लाख के गैस पाइप, पूर्व प्रधान व किसान यूनियन का नेता 7 आरोपियों समेत गिरफ्तार

संवाददाता

हापुड़ । नगर कोतवाली पुलिस नें एक बड़ी चोरी का पर्दाफाश किया है। पुलिस नें क्षेत्र में 6 दिन पहले आईजीएल (IGL) कंपनी के चोरी हुए 70 लाख रुपये के पाइपों की वारदात का पुलिस ने खुलासा कर चोरी हुआ शत प्रतिशत माल बरामद कर 7 आरोपियों को दबोच लिया है। घटना में प्रयुक्त ट्रैक्टर ट्राले, कार, अवैध हथियार, चोरी का माल बेचकर प्राप्त किए 2.05 लाख रुपये बरामद किए गए है।

क्या है पूरा मामला

दरअसल, जिले के एसपी अभिषेक वर्मा ने बताया कि 8 व 9 फरवरी की देर रात को राष्ट्रीय राजमार्ग-9 पर सबली कट के पास से आईजीएल (IGL) इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड के करीब 120 लोहे के पाइप थे, जो यह गैस लाइन डालने के प्रयोग में लाए गए थे और इनकी कीमत 70 लाख रूपए थी। उन्होंने बताया कि देर रात चोर हाईड्रा लेकर आए और इन सभी पाइपों को उठाकर चोरी कर ले गए। आईजीएल (IGL) कंपनी अधिकारीयों को जब मामले कि जानकारी हासिल हुई तो अधिकारीयों ने इसकी शिकायत नगर कोतवाली पुलिस से की। जिसके बाद नगर कोतवाली पुलिस ने पूरे केस की जांच की तो इसमें कुछ लोगों की गिरफ्तारी हुई है और चोरों नें शत प्रतिशत पाइपों को बरामद कर लिया गया और 7 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

पूछताछ में यह हुआ खुलासा

एसपी नें बताया कि आरोपियों में एक मुख्य आरोपी प्रदीप जिला मुजफ्फरनगर का रहने वाले हैं। पूछताछ में यह भी खुलासा हुआ कि वह भाकियू किसान यूनियन के बघरा के पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष जिला मुजफ्फरनगर और धौलड़ी के दो बार के प्रधान भी रह चुके हैं। इनके साथ में कुछ और आरोपी ने मिलकर पूरा प्लान बनाया था। उन्होंने बताया कि यह लोग जगह-जगह जाकर रेकी कर जहां पर यह पाइप सड़क किनारे पड़े रहते हैं, जहां कोई सुरक्षा कर्मी नहीं होता है, वह-वहां से पाइपों को उठाकर गायब कर देते हैं। एसपी अभिषेक वर्मा ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों में कोसमोस नाम की एक कंपनी के डारेक्टर/मालिक आरिफ हुसैन और सुपरवाइजर विपिन को भी गिरफ्तार किया गया है। इनकी फैक्ट्री जिला हरिद्वार के भगवानपुर इलाके में स्थित है और चोरी के पाइपों को वहां लेजाकर गलाया गया था।

आइजीएल के पाइप से लोहे की इंगेट बनायी

पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि यह जो सभी पाइप जो थे, यह नार्मल पाइप नहीं थे आइजीएल (IGL) कंपनी के गैस के पाइप थे। इनके ऊपर आइजीएल की मोहर लगी हुई थी। उन्होंने बताया कि आरोपियों को भली भांति पता था कि यह आईजीएल कंपनी के पाइप गैस डालने के उपयोग में लाए जाते हैं। उसके बावजूद इन सभी पाइपों को गलाकर लोहे की इंगेट बनायी गई थी। जिन्हें बरामद कर लिया गया। इस मामले में फरार आरोपियों की भी तलाश की जा रही है।

ये आरोपी पकड़े गए

एसपी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों के नाम प्रदीप, जहांगीर, इसरार, फारूक अली, राधेश्याम, आसिफ हुसैन और विपिन उर्फ भवन है। जिनके कब्जे से 205000 नकद, 63 टन लोहे कि एंगल, एक कार, 2 ट्रेक्टर, 2 ट्रॉले और एक तमंचा बरामद किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com