latest-newsअपराधएनसीआरगाज़ियाबाद

गाजियाबाद में सामने आया साइबर ठगी का सबसे बड़ा मामला, रिटायर्ड रेलवे अफसर को बिटकॉइन में निवेश के नाम पर 4.5 करोड़ का चूना लगाया

संवाददाता

गाजियाबाद । गाजियाबाद में ऑनलाइन ठगी का अब तक का सबसे बड़ा मामला सामने आया है। गाजियाबाद रेलवे से सेवानिवृत्त अधिकारी से एक ऐप के जरिए 4.5 करोड़ रुपये निवेश के नाम पर ठग लिए। कंपनी ने सोशल मीडिया ऐप टेलीग्राम के जरिए बुजुर्ग से संपर्क किया था। जिसके बाद 50 प्रतिशत मुनाफे का लालच देकर उनसे अकाउंट में रुपये ट्रांसफर कराए गए। ठगी का शिकार होने के बाद अब बुजुर्ग ने थाने में मामला दर्ज कराया है।

यह है पूरा मामला

बिटकॉइन में निवेश कर मोटे मुनाफे का लालच देकर साइबर ठगों ने एक व्यक्ति से 4.5 करोड़ की ठगी कर ली। क्रॉसिंग रिपब्लिक थाना क्षेत्र की पैरामाउंट सिंफनी सोसायटी में रहने वाले सैयद आरिफ हसन रेलवे से सेवानिवृत्त अधिकारी हैं। उन्होंने बताया कि टेलीग्राम पर अज्ञात व्यक्ति ने उन्हें लिंक से जोड़ लिया। जिसमें बिटकॉइन में निवेश कर मोटे मुनाफे का झांसा दिया गया। इसके बाद उन्हें मिलांका नामक व्यक्ति से संपर्क करने के लिए कहा गया।

कैसे लगाई चपत

इसके बाद भारतीय करेंसी को यूएस डॉलर में परिवर्तित कर बायनांस पर अकाउंट खोलने के लिए कहा गया। इसके बाद उन्होंने छोटी रकम के साथ निवेश करना शुरू किया। धीरे-धीरे उन्होंने करीब 5.5 लाख यूएस डॉलर निवेश कर दिए, इसके बाद उनके खाते में 8 लाख से ज्यादा के यूएस डॉलर दिखाए गए। इसके बाद एकाएक उक्त पोर्टल और साइट बंद हो गई। पीड़ित के मुताबिक ठगी की रकम साढे 4.5 करोड़ रुपए है। एसीपी क्राइम अजीत कुमार रजक ने बताया है कि रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। ठगों को ट्रेस करने के लिए टेलीग्राम से जानकारी मांगी गई है। जिन वेबसाइट से ठगी हुई है, उनकी भी जांच कराई जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com