latest-newsउत्तर प्रदेश

राम मंदिर ट्रस्ट के नाम पर कुछ लोग कर रहे ठगी, QR कोड से मांग रहे चंदा, विश्व हिंदू परिषद की UP पुलिस से शिकायत

संवाददाता

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के बीच कुछ ठगी गिरोह भी सक्रिय हो गए हैं। ये लोग लोगों को आस्था के नाम पर चूना लगाने की कोशिश कर रहे हैं। इस प्रकार की शिकायत विश्व हिंदू परिषद (VHP) की ओर से की गई है। वीएचपी ने रविवार को कहा कि कुछ लोग बिना किसी मंजूरी के अयोध्या राम मंदिर ट्रस्ट के नाम पर पैसे मांग रहे हैं। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय गृह मंत्रालय से इसकी शिकायत की गई है और उनके खिलाफ तुरंत कार्रवाई का अनुरोध किया गया है। शिकायत में यह बात भी सामने आई है कि लोगों को क्यूआर कोड भेजकर ठगी की वारदात को अंजाम दिया जा रहा है।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट में वीएचपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद बंसल ने लोगों से अपील की है कि मंदिर ट्रस्ट के नाम पर धोखा देने की कोशिश करने वालों के जाल में न फंसे। उन्होंने यूपी पुलिस चीफ को भेजी गई शिकायत को भी साझा किया। बंसल ने एक दूसरी पोस्ट में कहा कि हमने आस्था के मामले में तुरंत कदम उठाने के लिए उत्तर प्रदेश के डीजीपी, लखनऊ रेंज आईजी को औपचारिक शिकायत भेज दी है। उन्होंने राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के नाम से बने एक फेसबुक पेज को शेयर किया। इसमें क्यू आर कोड के जरिए चंदा देने की अपील की गई है।

विनोद बंसल ने कहा कि मंदिर ट्रस्ट के नाम से फर्जी आईडी बना कर कुछ लोग पैसा ठगने की कोशिश कर रहे हैं। हाल ही में विश्व हिंदू परिषद ने कहा था कि किसी को भी अयोध्या में राम मंदिर में 22 जनवरी को होने वाले अभिषेक समारोह के लिए एक अलग समिति बनाने और पैसा इकट्ठा करने की इजाजत नहीं दी गई है। संगठन के महासचिव मिलिंद परांडे ने कहा था कि ऐसी स्थिति में समाज को भी सतर्क रहना चाहिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com