latest-newsएनसीआरगाज़ियाबाद

तकनीक के आसरे रहने से हुआ इजरायल पर आतंकी हमला-जनरल वीके सिंह

मेवाड़ में ‘सीमाओं की अनसुनी कहानियां’ विषय पर कार्यक्रम आयोजित

संवाददाता

गाजियाबाद। वसुंधरा स्थित मेवाड़ ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस में आयोजित अखिल भारतीय सीमा जागरण मंच गाजियाबाद विभाग के कार्यक्रम में केन्द्रीय मंत्री पूर्व सेनाध्यक्ष जनरल वीके सिंह ने कहा कि केवल तकनीक पर निर्भर रहने के कारण ही इजरायल पर आतंकी हमला हुआ। अगर इजरायल ने सरहदों की अपने सैनिकों से निगरानी कराई होती तो यह हमला नहीं होता।

‘सीमाओं की अनसुनी कहानियां’ विषय पर अपने विचार प्रकट करते हुए जनरल वीके सिंह ने कहा कि कोई भी देश तकनीक के भरोसे सुरक्षित नहीं रह सकता। अपनी सेना का मनोबल बढ़ाये रखना बेहद जरूरी है। दो एक प्रसंगों के माध्यम से उन्होंने अपनी बात को ठोस तरीके से रखा। उन्होंने साफ कहा कि अगर प्रहरी कमजोर होगा तो देश निश्चित रूप से कमजोर रहेगा। हमें खुशी है कि हमारे सैनिक बहुत जोशीले और किसी के आगे न झुकने वाले हैं। वह अपने लक्ष्य को पाने के लिए हर समय तैयार रहते हैं। उन्हाेने वर्ष 1962, 1965 और 1971 के युद्धों का उदाहरण देते हुए अपने देश की जांबाज सेना की तारीफ की।

कार्यक्रम में अखिल भारतीय सह संयोजक मुरलीधर, मेवाड़ ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस की डायरेक्टर डॉ. अलका अग्रवाल, गाजियाबाद विभाग प्रबोधन प्रमुख हेमेंद्र सिंह उपस्थित रहे। मंच संचालन गाजियाबाद विभाग युवा प्रमुख संदीप चौधरी ने किया। इस अवसर पर आलोक कुमार ने विद्यार्थियों के बीच अपना गीत प्रस्तुत किया। कार्यक्रम में मनीष, आशीष, राजेश, अनिल सक्सेना, श्याम पांडे, दिल्ली प्रांत से युवा प्रमुख और मेवाड़ ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के विद्यार्थी मौजूद रहे। अतिथियों को स्मृति चिह्न और अंगवस्त्र प्रदान कर सम्मानित किया गया। अंत में सभी का डॉ. अलका अग्रवाल ने आभार व्यक्त किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com